CGWB भर्ती नौकरी अधिसूचना 2020, युवा पेशेवर रिक्ति के लिए आवेदन करें




CGWB युवा व्यावसायिक भर्ती 2020:   केंद्रीय भूजल बोर्ड (CGWB) ने यंग प्रोफेशनल आदि पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विवरण, पात्रता मानदंड और रिक्ति के लिए नीचे लिखित  पात्रता मानदंड 25-04-2020 से पहले सीधे CGWB को अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।


CGWB Recruitment 2020: Young Professional Vacancies
CGWB Recruitment 2020: Young Professional Vacancies




CGWB भर्ती 2020 विवरण


पद  -     युवा पेशेवर / Young Professional

योग्यता -    M.Sc, M.E / M.Tech

कुल रिक्ति-    48 पद

नौकरी का  स्थान -  भारत

अनुभव -    1 - 4 वर्ष

वेतन -    45000 (प्रति माह)

आवेदन करने की अंतिम तिथि  -   25-04-2020

आधिकारिक वेबसाइट -    cgwb.gov.in




योग्यता विवरण 

केंद्रीय भूजल बोर्ड (CGWB) नेशनल एक्विफर मैपिंग एंड मैनेजमेंट प्रोग्राम (NAQUIM) को लागू कर रहा है। NAQUIM कार्यक्रम के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पेशेवर जनशक्ति के पूरक के लिए, CGWB ने अपने अधिकारियों का समर्थन करने के लिए सलाहकार और युवा पेशेवरों को नियुक्त करने का प्रस्ताव रखा है। इस संबंध में, इच्छुक और योग्य व्यक्तियों (सेवानिवृत्त सरकार सेवक सहित, जहां भी पात्र हैं) से निवेदन किया जाता है कि नियत पारिश्रमिक के आधार पर निम्नलिखित पदों के लिए शुद्ध रूप से अस्थायी आधार पर भर्ती के लिए भर्ती की तारीख से तीन साल की अवधि के लिए जो बढ़ाया जा सकता है। या कार्यात्मक जरूरत के अनुसार कटौती । 


1. पोस्ट:     युवा पेशेवर

2. न्यूनतम शैक्षिक योग्यता:     किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भूविज्ञान / एप्लाइड जियोलॉजी / अर्थ साइंस / जियोसाइंस / हाइड्रोलॉजी में मास्टर्स डिग्री (एमएससी / एमएस / एमटेक / एमएससीटैक या समकक्ष)।

3.  मूल्यांकन समिति की सिफारिश के अनुसार शैक्षिक योग्यता और अनुभव के आधार पर 45,000% 5%।




आवेदन और चयन

आवेदक पैरा 6. में निर्दिष्ट पद के लिए आवेदन करेंगे। आवेदक सीधे सीजीडब्ल्यूबी के संबंधित कार्यालय में आवेदन जमा करेंगे, जहां वे काम पर रखना चाहते हैं। आवेदन चरण के दौरान, आवेदकों के पास दो स्थानों पर स्थिति के लिए आवेदन करने का विकल्प होता है। दो से अधिक स्थानों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। CGWB का प्रत्येक कार्यालय अलग-अलग युवा पेशेवरों / सलाहकारों को उलझाने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जल शक्ति मंत्रालय के CGWB, DoWR, RD & GR, द्वारा इस उद्देश्य के लिए गठित व्यावसायिक मूल्यांकन समिति (PEC) की सिफारिशों के आधार पर चयन किया जाएगा। CGWB चयनित कंसल्टेंट्स / युवा पेशेवरों को शामिल होने के लिए संचार जारी करेगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को एक साक्षात्कार के दौरान और शामिल होने के समय शैक्षिक योग्यता, अनुभव आदि के संबंध में पात्रता मानदंड को पूरा करने के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र का उत्पादन करना होगा। साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को कोई टीए / डीए प्रदान नहीं किया जाएगा।



चयन प्रक्रिया

साक्षात्कार में भाग लेंगे उम्मीदवार।



अप्लाई प्रोसीजर 

इच्छुक उम्मीदवार 25 अप्रैल 2020 तक स्थिति के अनुसार निर्धारित प्रारूप के अनुसार अपना विवरण प्रस्तुत करके आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र संबंधित खंड के पते पर दिए गए पते के अनुसार संबंधित कार्यालयों में भेजे जाने हैं। कृपया ध्यान दें कि आवेदक दो कार्यालयों में पद के लिए आवेदन करने के लिए सीजीडब्ल्यूबी के संबंधित कार्यालयों को आवेदन के दो अलग-अलग सेट प्रस्तुत करने होंगे जैसा कि धारा 6 में दिया गया है।


Apply-Now


लेटेस्ट फ्रेशर जॉब्स, सरकारी नौकरियों, करंट अफेयर्स और कई और अधिक के लिए हमारी वेब साइट को फॉलो करते रहें। धन्यवाद!


Sharing is Caring